ChampawatUttarakhand

चम्पावत जिले में खुलेगा आर्मी स्कूल… मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने बताया क्या है तैयारी

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि चंपावत में आर्मी स्कूल खोला जाएगा। इसके लिए निशुल्क भूमि आवंटित की जाएगी। शुक्रवार को गोरलचौड़ मैदान में हुई सभा में उन्होंने कहा कि पुरानी जेल वाली जमीन पर कुमाऊंनी शैली की वास्तुकला में ओपन एयर थियेटर बनाया जाएगा। सीएम ने कहा कि इंसाफ के दरबार गोरलदेव धाम के आसपास पर्यटन अवस्थापनों का विकास किया जाएगा। ताकि ये देव स्थान मानसखंड कॉरिडोर से जुड़ सकें। विस्तारीकरण के लिए मंदिर के पास लोक निर्माण विभाग की आवासीय कॉलोनी को दूसरी जगह स्थानांतरित किया जाएगा और इस स्थान को पर्यटन अवस्थापना विकास के काम में लाया जाएगा।

सीएम ने कहा कि लंबे समय से चली आ रही यहां के लोगों की ये मांग आज पूरी होने पर जितनी खुशी आप लोगों को है, उससे कहीं ज्यादा खुशी मुझे हो रही है। उन्होंने कहा कि चम्पावत में परिवहन विभाग के संभागीय निरीक्षक कार्यालय होने से सभी लोगों को अब दूर नहीं जाना पड़ेगा और अतिरिक्त आर्थिक भार वहन नहीं करना पड़ेगा। यहां पर वाहनों की फिटनेस व ड्राइविंग लाइसेंस बनने जैसे कार्य होंगे। मुख्यमंत्री ने कहा कि स्थानीय लोगों की समस्या के समाधान के लिए वह सदैव प्रयासरत हैं। इस क्षेत्र के विकास हेतु कृत संकल्पित हैं। इसी उद्देश्य से जिला मुख्यालय एवं टनकपुर में जनता की समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए सीएम कैंप कार्यालय की स्थापना की है। ताकि यहां के लोगों को देहरादून के चक्कर न काटने पड़े। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार किए गए सभी वादों को समय पर पूरा करने का पूरा प्रयास भी कर रही है, इसी का परिणाम है कि चम्पावत भ्रमण के दौरान जिस सिप्टी वॉटर फॉल के सौन्दर्यकरण की घोषणा की थी, महाशिव रात्रि के दिन से ही इस कार्य की शुरुवात हो चुकी है।

इसके साथ ही हमने टनकपुर में अंतरराज्यीय बस अड्डे की घोषणा की थी, उसके लिए भी धनराशि आवंटित कर दी है। जिला पुस्तकालय के लिए भी धनराशि स्वीकृत की गयी है।, राजकीय स्नात्तोकोत्तर महाविद्यालय चम्पावत को सोबन सिंह जीना विश्वविधालय अल्मोड़ा का परिसर बनाये जाने की स्वीकृति प्रदान हो गयी है। इस कॉलेज को मॉडल कॉलेज भी बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इसी प्रकार जनपद में कई विकास कार्य लगातार किये जा रहें है और आगे भी किये जायेंगे। उन्होंने कहा कि चम्पावत के साथ साथ पूरे प्रदेश को आगे बढ़ाने के जो प्रयास किए जा रहे हैं उसमें चम्पावत का प्रत्येक नागरिक सदा की तरह मेरा साथ देगा, मेरा समर्थन करेगा और देवभूमि की पवित्र भूमि को विकसित करने में अपना पूर्ण सहयोग भी देगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button