Uttarakhand

देहरादून में रिजॉर्ट में अवैध देह संचालन में तीन गिरफ्तार, 15 पीड़िता का हुआ रेस्क्यू

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून जिले में पुलिस की विभिन्न टीमों के संयुक्त छापेमारी में एक रिजॉर्ट से अवैध देह व्यापार कर रहे तीन युवकों को गिरफ्तार किया है, जबकि 15 पीड़िताओं का बचाव किया गया है। तलाशी के दौरान, मौके से 573 ग्राम अवैध चरस भी बरामद की गई है। पुलिस उप महानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (डीआईजी/एसएसपी) दलीप सिंह कुंवर ने सोमवार को बताया कि गोपनीय सूत्रों के माध्यम से जानकारी मिली कि सहसपुर क्षेत्रांतर्गत, संजीवनी रिजॉर्ट, होरोवाला में आने वाले ग्राहको को अवैध रुप से मादक पर्दार्थो का सेवन कराने के साथ, बाहरी प्रदेशों से युवतियो को लाकर अनैतिक देह व्यापार कराया जा रहा है।

उन्होंने बताया कि उक्त सूचना की गम्भीरता के दृष्टिगत, थाना सहसपुर, मानव तस्करी विरोधी शाखा (एएचटीयू) तथा नशारोधी कार्य बल (एएनटीएफ) की संयुक्त टीम बनाई गई। जिसने उक्त रिजॉर्ट में रविवार देर रात्रि छापा मारा। उन्होंने बताया कि इस दौरान, वहां एक कमरे से हेमंत पुत्र सज्जन सिंह, निवासी आजादनगर, हिसार (हरियाणा), उम्र 38 वर्ष को 573 ग्राम अवैध चरस के साथ गिरफ्तार किया गया। कुंवर ने बताया कि तलाशी लेने में अलग–अलग कमरों से कुल 15 युवतियां आपत्तिजनक वस्तुओं के साथ मिली। जिन्होंने पूछताछ में बताया कि संजय नाम का व्यक्ति हमारे ग्रुप को यहाँ डांस करने के लिए लेकर आता है तथा यहाँ दबाव बनाकर हमसे गलत काम भी कराता है। उन्होंने बताया कि मौके से होटल के रिसेप्शनिस्ट दीपक पुत्र धरमपाल सिंह, निवासी सोरना डोबरी, थाना सहसपुर, देहरादून, उम्र 26 वर्ष और युवतियों को परिवहन कर लाने वाले ड्राइवर राहुल पुत्र भुल्लन, निवासी गांव लाडलू मंडी, जिला मोहाली, चंडीगढ़ (पंजाब), उम्र 24 वर्ष को गिरफ्तार किया गया है।

डीआईजी ने बताया कि मौके से अंधेरे का फायदा उठाकर रिजॉर्ट संचालक अमित गर्ग तथा उक्त युवतियों को अनैतिक देह व्यापार के लिए चण्डीगढ़ से लाने वाला व्यक्ति संजय तथा कुछ अन्य व्यक्ति फरार हो गये है जिनकी तलाश हेतु पुलिस टीम द्वारा सम्भावित स्थानो में दबिशे दी जा रही है। उन्होंने बताया कि रिजार्ट का विजिटर रजिस्टर चैक करने पर उसमें सात अप्रैल के बाद से रिजार्ट में आने वाले किसी भी व्यक्ति की एंट्री नही की गयी थी। मौके से बरामद आपत्तिजनक सामग्री, नगदी, वाहन, विजिटर रजिस्टर आदि को पुलिस द्वारा कब्जे में लिया गया।उन्होंने बताया कि रिजॉर्ट के सीसीटीवी फुटेज का डीवीआर कब्जे में ले लिया गया है। अभियुक्त गणों के विरुद्ध अनैतिक देह व्यापार व एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

 

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button