Uttarakhand

रुद्रप्रयाग में शर्मनाक वारदात… मानसिक रूप से कमजोर युवती से ग्राम प्रधान सहित अन्य लोगों ने किया सामूहिक दुष्कर्म

उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग जिले से ही शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। यहां के साथ मानसिक रूप से कमजोर युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का मामला सामने आया है। मामले में पिता की तहरीर के आधार पर ग्राम प्रधान समेत तीन व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। घटना जखोली विकासखंड के एक गांव की है। जानकारी के मुताबिक नाबालिग 23 अगस्त को जंगल में गाय को चुगाने के लिए गई थी। पीड़ित नाबालिग मानसिक रूप से कमजोर है। वहां ग्राम प्रधान समेत तीन आरोपितों ने उसके साथ सामूहिक दुष्कर्म किया। नाबालिग ने घटना की जानकारी घर आने पर स्वजन को दी।

जिस पर पीड़िता के पिता की तहरीर के आधार पर  25 अगस्त को राजस्व पुलिस ने केस दर्ज  किया था। राजस्व पुलिस ने इतने दिनों तक मामले में कोई कार्रवाई नहीं की। पीड़िता के पिता मुकदमा लिखाने के लिए भटकते रहा, लेकिन राजस्व पुलिस मामले को दबाने में लगी रही। पीड़िता के पिता के अनुसार घटना को एक सप्ताह से अधिक का समय हो गया है, लेकिन आरोपियों के खिलाफ राजस्व पुलिस में कोई कार्रवाई नहीं की, लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी और उनकी जागरुकता के चलते मामले को रेगुलर पुलिस को ट्रांसफर किया गया।

पुलिस उपाधीक्षक प्रबोध कुमार घिल्डियाल ने बताया कि धारा 376 में एक मामला शुक्रवार को हस्तांतरित हुआ है, जिसमें ग्राम प्रधान को नामजद किया गया है। पूरे प्रकरण की जांच शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि राजस्व उपनिरीक्षक से जानकारी ली जा रही है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई जरूर की जाएगी।डीएम के आदेश पर केस को रेगुलर पुलिस को सौंप दिया गया है। पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया कि इन केस दर्ज हुए यह हफ्ता हो गया है, लेकिन आरोपियों के खिलाफ़ कोई भी कार्रवाई नहीं हुई। पुलिस उपाधीक्षक प्रमोद कुमार घिल्डियाल ने बताया कि यह मामला पटवारी से उनके पास हस्तांतरित हुआ है पूरे मामले टीम गठित कर विवेचना की जा रही है। पुलिस हर तथ्य और साक्ष्य जुटा रही है। दोषियों पर कार्रवाई होगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button