ChamoliRudraprayagUttarakhand

उत्तराखंड में आज से दो धामों के लिए शुरू हुई उड़ान, 18 श्रद्धालुओं को लेकर जौलीग्रांट से रवाना हुआ हेलिकॉप्टर

जौलीग्रांट से बदरीनाथ और केदारनाथ के लिए हेलिकॉप्टर की उड़ान आज सुबह से दोबारा शुरू की गई। हेली सेवा में जौलीग्रांट से कुल 18 श्रद्धालु दो धामों के लिए रवाना हुए। रुद्राक्ष एविएशन का एमआई 17 सीरिज का डबल इंजन बीस सीटर हेलिकॉप्टर आज सुबह साढे छह बजे एयरपोर्ट से पहले बदरीनाथ के लिए उड़ान भरेगा।

बदरीनाथ के दर्शन कराकर हेलीकॉप्टर वापस गुप्तकाशी में लैंड होगा। गुप्तकाशी से एक छोटे हेलिकॉप्टर में सभी श्रद्धालुओं को केदारनाथ दर्शनों को ले जाएगा। वापस गुप्तकाशी आने पर एमआई 17 से श्रद्धालुओं को वापस जौलीग्रांट लाया जाएगा। जौलीग्रांट से दो धामों के लिए आवाजाही करने में हेलीकॉप्टर को कुल दो घंटों का समय लगेगा।

कंपनी का हेलिकॉप्टर मंगलवार शाम पांच बजे के लगभग एसडीआरएफ के हेलीपैड पर लैंड हुआ। कंपनी के अधिकारियों और पायलट ने आज की उड़ान की पूरी तैयारियां कर ली हैं। और तीस अक्तूबर के लगभग तक की बुकिंग भी जा रही है।

रुद्राक्ष एविएशन ने इसी चारधाम यात्रा में एक मई से दो धामों को 18 सीटर हेलिकॉप्टर से उड़ान शुरू की थी। बरसाती सीजन में बीस जून के बाद इस सेवा को बंद कर दिया गया था। अब बरसात कम होने पर आज से दोबारा इस सेवा को शुरू किया जा रहा है।

राज शाह ऑपरेशन मैनेजर रुद्राक्ष एविएशन जौलीग्रांट
जौलीग्रांट से दो धामों के लिए उड़ान भरने को बीस सीटर हेलीकॉप्टर पहुंच चुका है। आज सुबह साढे छह बजे बीस श्रद्धालुओं को लेकर हेलीकॉप्टर दो धामों के लिए दोबारा जौलीग्रांट से उड़ान भरेगा।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button