Uttarakhand

अंकिता भंडारी हत्याकांड: सीबीआई जांच की मांग कर रही कांग्रेस अध्यक्ष ने मुंडवाया सिर

अंकिता भंडारी की हत्या को एक साल हो गया है। हत्याकांड की कोर्ट में सुनवाई चल रही है और दूसरी तरफ राजनीतिक संगठनों ने एक बार फिर से अंकिता को न्याय दिलाने के लिए कमर कस ली है। गुरुवार को सीएम आवास कूच के दौरान अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच के लिए महिला कांग्रेस की प्रदेश अध्यक्ष और महामंत्री ने अपना सिर मुंडवाया। प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष ज्योति रौतेला के नेतृत्व में अंकिता हत्याकांड की सीबीआई जांच सहित राज्य और केंद्र सरकार के नीतियों के खिलाफ काफी संख्या में महिला कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री आवास कूच किया।

ज्योति रौतेला का कहना था कि कांग्रेस अंकिता भण्डारी हत्याकांड की जांच सीबीआई से कराए जाने की मांग लगातार राज्य और केंद्र सरकार से करती आ रही है। हालांकि आज तक अंकिता के परिवार को न्याय नहीं मिला है। उन्होंने कहा कि राज्य में भर्ती घोटाला (जिसमें भाजपा के नेता स्वयं संलिप्त रहे हैं), महंगाई, बेरोजगारी, अंकिता भण्डारी कांड में वीआईपी का नाम अभी तक उजागर नहीं हो पाया। सरकार की लचर व्यवस्था के कारण डेंगू महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। केंद्र सरकार ने अग्निवीर भर्ती जैसी योजना लाकर देश के युवाओं के साथ धोखा कर छलने का काम किया है। उन्होंने राज्य के युवाओं से अपील करते हुए कहा कि भाजपा की जनविरोधी नीतियों खिलाफ सड़कों पर उतरकर आंदोलन करें, ताकि देश और राज्य में हो रहे अत्याचार का बदला लिया जा सके।

उन्होंने कहा कि भाजपा नेता के रिजार्ट में बेटी अंकिता भंडारी के साथ हुए इस जघंय अपराध के बाद सरकार ने रातोंरात सबूत नष्ट करने का काम किया। इससे स्पष्ट होता है कि भाजपा सरकार में अपराधियों को खुला संरक्षण दिया जा रहा है। जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के जरिए रिसॉर्ट पर बुल्डोजर चलाने के आदेशों से इनकार किया जा रहा है। भाजपा सरकार सबूत नष्ट करने के बाद अपनी पीठ थपथपा रही है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button