Uttarakhand

ऋषिकेश में चीला मार्ग पर टायर फटने से हुआ बड़ा हादसा, 4 लोगों की मौत और 5 घायल

उत्तराखंड के ऋषिकेश में कल शाम एक बड़ा हादसा हो गया. ऋषिकेश चीला मार्ग में हुए इस एक्सीडेंट में रेंजर, डिप्टी रेंजर समेत चार लोगों की मौत हो गई. इलेक्ट्रिक गाड़ी के ट्रायल के दौरान यह हादसा हुआ है. गाड़ी में 10 लोग सवार थे. वाहन का टायर फट गया, जिससे गाड़ी पेड़ से टकराकर पलट गई. गाड़ी में सवार दो अफसर सीधे चीला शक्ति नहर में जा गिरे. हादसे में चीला के रेंजर शैलेश घिल्डियाल की मौत हो गई. वह IAS अफसर मंगेश घिल्डियाल के भाई थे. मंगेश प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) में उपसचिव हैं. एक महिला कर्मचारी लापता है. महिला की तलाश में गोताखोरों की टीम जुटी हुई है. पांच घायलों का ऋषिकेश एम्स में इलाज चल रहा है.

जानकारी के अनुसार, राजाजी टाइगर रिजर्व के चीला रेंज में इलेक्ट्रॉनिक व्हीकल का ट्रायल चल रहा था, तभी टायर फटने से गाड़ी अनियंत्रित हो गई और पेड़ से टकराकर पलट गई. ट्रायल के दौरान कंपनी का ड्राइवर ही गाड़ी चला रहा था. हादसे में चीला के रेंजर शैलेश घिल्डियाल, डिप्टी रेंजर प्रमोद ध्यानी, वन कर्मचारी सैफ अली खान उर्फ सैफी और अक्षा ग्रुप के कुलराज सिंह की मौत की पुष्टि हुई है. वार्डन आलोकी अभी लापता हैं. आशंका जताई जा रही है कि हादसे के दौरान वह नहर में गिर गईं. गोताखोरों की टीम उनकी तलाश में जुटी है.

प्रमुख वन संरक्षक (हाफ) अनूप मलिक ने हादसे पर शोक जताया और कहा कि दुर्घटना के पीछे की वजह जानने की कोशिश की जा रही है. मामले की सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम और पुलिस मौके पर पहुंच गई थी. हादसे में हिमांशु गुसाईं, राकेश नौटियाल, अमित सेमवाल, अश्विनी और अंकुश घायल हुए हैं. ऋषिकेश के एम्स में घायलों का इलाज चल रहा है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button