Uttarakhand

देहरादून: लिव इन रिलेशनशिप में रह रहे युवक ने की युवती की हत्या,प्रेमिका के पैसों से सूटकेस खरीदा और शव जंगल में फेंका

देहरादून पुलिस ने एक 24 वर्षीय युवती के गुमशुदगी के मामले का खुलासा किया है। पुलिस ने युवती के प्रेमी को गिरफ्तार किया है। जो कि लिव इन रिलेशनशिप में रहने के बाद युवती पर शक करता था। इस बात को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ और आरोपित युवक ने युवती का गला दबाकर मार डाला। इसके बाद युवती के पैसों से सूटकेस खरीदा और युवती के शव को जंगल में फेंक दिया।

29 जनवरी 2024 को हरिद्वार निवासी युवती के पिता ने अपनी बेटी 24 वर्षीय बेटी की गुमशुदगी के संबंध में कोतवाली पटेल नगर में शिकायत दर्ज कराई थी. पिता के मुताबिक, उनकी बेटी देहरादून में संस्कृति विहार कॉलोनी में रहकर ब्यूटी पार्लर का काम करती थी. लेकिन बेटी 26 दिसंबर 2023 से लापता है. बेटी से संपर्क करने और ढूंढने का काफी प्रयास किया. लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली. पुलिस ने पिता की तहरीर पर युवती की गुमशुदगी दर्ज की और छानबीन शुरू की.

पुलिस ने ऐसे किया घटना का खुलासा: युवती की बरामदगी के लिए कोतवाली पटेल नगर पुलिस ने टीम का गठन किया. गठित टीम को गुमशुदा की तलाश और खोजबीन के दौरान पता चला कि गुमशुदा युवती देहरादून में संस्कृति लोक कॉलोनी में राशिद नाम के युवक के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रह रही थी. जो युवती के गुम होने के बाद से ही देहरादून से फरार चल रहा है. पुलिस ने राशिद की तलाश शुरू की. इस बीच पुलिस को 30 मार्च 2024 को मुखबिर से सूचना मिली कि राशिद संस्कृति विहार कॉलोनी में अपने किराये के कमरे के आसपास घूम रहा है. जो संभव है कि कमरे से अपना सामान लेने के लिए देहरादून आया है.

इस पर पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए संस्कृति विहार कॉलोनी पहुंचकर राशिद को मौके से हिरासत में लिया और गुमशुदा युवती के बारे में पूछताछ शुरू की. हालांकि, राशिद ने युवती के बारे में कोई भी जानकारी न होने की बात कही. मामला संदिग्ध लगने पर पुलिस ने सख्ती दिखाई तो राशिद ने घटना का खुलासा किया.

पुलिस ने शव किया बरामद: राशिद ने बताया कि 27 दिसंबर 2023 को युवती की गला दबाकर हत्या की और शव को सूटकेस में बंद कर आशारोड़ी से आगे जंगल में ठिकाने लगाया. इसके बाद पुलिस राशिद की निशानदेही पर आशारोड़ी से करीब 5-6 किलोमीटर सहारनपुर की ओर सड़क किनारे खाई के पास पड़े एक सूटकेस के अंदर से युवती के शव को सड़ी-गली अवस्था में बरामद किया.

प्रेमी राशिद को था प्रेमिका पर शक: पुलिस ने आरोपी राशिद के हवाले से बताया कि आरोपी राशिद अपने गांव बागोवाली, मुजफ्फरनगर में मैकेनिक का काम करता था. साल 2017-18 में उसकी पहचान मोबाइल के माध्यम से युवती से हुई. उसके बाद से ही वे लगातार एक दूसरे के संपर्क में थे. सितंबर 2023 में वह युवती से मिलने देहरादून आया और उसके बाद संस्कृति लोक कॉलोनी, आईएसबीटी के पास एक कमरा किराये पर लेकर युवती के साथ रहने लगा. युवती से उसके काम के बारे में पूछने पर उसके द्वारा पार्लर में काम करना बताया जाता था. लेकिन पार्लर का पता पूछने पर वो हमेशा बात टाल देती थी. युवती हमेशा रात में देरी से और कई बार अगले दिन सुबह कमरे पर आती थी. वजह पूछने पर हमेशा बातों को टाल देती थी. आरोपी को शक था कि युवती किसी प्रकार के गलत कामों में शामिल है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button