Uttarakhand

चमोली: नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग के चौड़ीकरण को लेकर स्थानीय निवासियों का आंदोलन लाया रंग…4.40 करोड़ स्वीकृत

चमोली जिले में नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग के चौड़ीकरण और सुधारीकरण को लेकर स्थानीय निवासियों का आंदोलन रंग लाया है। शासन ने कर्णप्रयाग विधानसभा के नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग के चौड़ीकरण और सुधारीकरण के लिए 4.40 करोड़ रुपये की वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति प्रदान कर दी है। भाजपा सरकार ने वर्ष 2017 में नंदप्रयाग-घाट मोटर मार्ग के चौड़ीकरण व सुधारीकरण को लेकर घोषणा की थी। इस पर जब काम शुरू नहीं हुआ तो कुछ समय पहले स्थानीय निवासियों ने इसे लेकर आंदोलन शुरू कर दिया।

पिछले महीने बजट सत्र के दौरान आंदोलित स्थानीय निवासियों ने गैरसैंण कूच भी किया था। यहां उनकी पुलिस से तीखी नोकझोंक हुई, जिसके बाद पुलिस ने इन पर लाठीचार्ज कर दिया था। लेकिन अब शासन ने मोटर मार्ग के चौड़ीकरण के लिए चार करोड़ 40 लाख चार हजार रुपये की धनराशि जारी कर दी है। इस धनराशि से दो चरणों में 10 किमी सड़क का चौड़ीकरण और सुधारीकरण किया जाएगा। लोक निर्माण विभाग के मुताबिक, एक महीने के भीतर टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर सुधारीकरण व चौड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। प्रमुख सचिव (लोनिवि) आरके सुधांशु ने प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति का शासनादेश जारी किया है।

लोक निर्माण विभाग के मुताबिक, एक महीने के भीतर टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर सुधारीकरण व चौड़ीकरण का कार्य शुरू कर दिया जाएगा। प्रमुख सचिव (लोनिवि) आरके सुधांशु ने प्रशासकीय व वित्तीय स्वीकृति का शासनादेश जारी किया है। मोटर मार्ग के दूसरे चरण के तहत 15 से 19 किमी तक के मोटर मार्ग के चौड़ीकरण के लिए दो करोड़ 20 लाख छह हजार रुपये की धनराशि मंजूर की गई है। इसके अलावा मोटर मार्ग के शुरुआत में एक किमी से पांच किमी तक के चौड़ीकरण व सुधारीकरण के लिए दो करोड़ 20 लाख 68 हजार रुपये की धनराशि मंजूर की गई है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button