DelhiNational NewsVideo

जम्मू-कश्मीर: होमवर्क से परेशान बच्ची ने PM मोदी से की शिकायत, वीडियो हुआ वायरल

बच्‍ची ने वीडियो में ऑनलाइन क्‍लासेज और पढ़ाई के बोझ को लेकर शिकायत की है. इस वीडियो के सामने आने के बाद जम्‍मू कश्‍मीर के उप राज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने एक्‍शन लिया है.

छह साल की बच्ची द्वारा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिए वीडियो संदेश ने ऑनलाइन शिक्षा के माध्यम से होमवर्क के भारी बोझ की शिकायत करते हुए न केवल इंटरनेट पर दिल जीत लिया, बल्कि स्कूली बच्चों पर दबाव को कम करने के लिए जम्मू-कश्मीर में एक नीतिगत बदलाव की शुरुआत की।

ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक छोटे से वीडियो में लड़की ने प्रधानमंत्री से स्कूली बच्चों पर होमवर्क का बोझ कम करने की अपील की। वीडियो को खबर लिखे जाने तक लगभग 4.20 लाख बार देखा जा चुका है और लगभग 21,000 लाइक्स मिले हैं। वीडियो ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा का ध्यान आकर्षित किया है।

वीडियो में 6 साल की बच्‍ची पीएम मोदी को संदेश देते हुए कहती है, ‘अस्सलामु अलैकुम मोदी साहब, मैं एक लड़की बोल रही हूं. मैं जूम क्लास की बातें बोल सकती हूं. जो 6 साल के बच्चे होते हैं उनको ज्यादा काम क्यों रखते हैं. पहले मेरी अंग्रेजी, गणित, उर्दू, ईवीएस और उसके बाद कंप्यूटर की क्लास होती है. मेरी 10 बजे से लेकर 2 बजे तक क्लास चलती हैं. इतना काम तो बड़े बच्चों के पास होता है.’

देखिए वीडियो:

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button