PauriUttarakhand

पौड़ी गढ़वाल: 4 बहनों का इकलौता भाई खोह नदी में डूबा परिवार में पसरा मातम

पौड़ी गढ़वाल के कोटद्वार से एक दर्दनाक हादसे की खबर मिली है। बताया जा रहा है कोटद्वार नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत मोहल्ला लकड़ीपड़ाव का निवासी किशोर की खोह नदी में डूबने से मौत हो गई। मृतक चार बहनों का इकलौता भाई था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मृतक की पहचान 14 वर्षीय मुंतसिफ के रूप में हुई है जो कोटद्वार के नगर निगम क्षेत्र के अंतर्गत आने वाला लकड़ीपड़ाव मोहल्ले का निवासी था। मुंतसिफ मोहल्ले में एक इलेक्ट्रिशियन की दुकान पर एलइडी बनाना सीखता था। कर्फ्यू के कारण सभी दुकानें बंद हैं जिस वजह से इलेक्ट्रीशियन नदीम अपने घर पर ही एलइडी बनाता था और मुंतसिफ नदीम के पास काम सीखने के लिए उसके घर में जाता था।

सोमवार को भी काम सीखने के लिए वह नदीम के घर पहुंचा और कुछ देर बाद वापस आने की बात कहकर वहां से निकल गया जब मुंतसिफ 2 घंटे तक वापस नहीं आया तब नदीम को कुछ अनहोनी की आशंका हुई और वह स्वयं उसको ढूंढने के लिए निकल गया। इस दौरान उसको फायर सर्विस स्टेशन के समीप स्थित पुल के नीचे पानी में मुंतसिफ अचेत अवस्था में पड़ा हुआ दिखाई दिया। जिसके बाद आनन-फानन में वह उसको लेकर बेस अस्पताल पहुंचा जहां पर चिकित्सकों ने उसको मृत घोषित कर दिया।

पूर्व पार्षद नईम ने बताया कि खोह नदी में बड़े पैमाने पर अवैध खनन होता है और खनन के कारण हुए गड्ढों में बीते वर्ष भी दो बच्चों की डूबने के कारण दर्दनाक मृत्यु हो गई। अवैध खनन के कारण नदी में लगातार दुर्घटनाएं हो रही हैं मगर इसके बाद भी प्रशासन इस ओर ध्यान देने के लिए तैयार नहीं है। 14 वर्षीय मासूम मुंतसिफ की मौत के बाद से ही उसके घर में सन्नाटा फैला हुआ है। वह अपने चार बहनों का इकलौता भाई था और उसकी मृत्यु के बाद से उसके परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button