International

अफगानिस्तान: काबुल एयरपोर्ट पर फिर हुई फायरिंग, भगदड़ में 7 अफगान नागरिकों की मौत

ब्रिटिश सेना ने कहा, ‘काबुल में हालात बेहद खराब हैं. हम लोग किसी तरह हालातों पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे लोगों को सुरक्षित निकाला जा सके.’

अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जे के बाद हालात अबतक सामान्य नहीं हुए हैं. काबुल एयरपोर्ट पर ताजा भगदड़ में 7 लोगों की मौत की खबर है. भगदड़ में लोगों के जान गंवाने की खबर अपने लोगों को निकाल रही ब्रिटिश मिलिट्री ने दी है. भगदड़ में जान गंवाने वाले लोग एयरपोर्ट पर दाखिल होने की कोशिश कर रहे थे.

ब्रिटिश मिलिट्री की तरफ से दावा किया गया है कि भगदड़ इसलिए मची थी क्योंकि तालिबानी वहां हवा में गोलियां चलाते हैं, जिससे लोग डर जाते हैं. ये गोलियां उन लोगों में दहशत फैलाने और भगाने के लिए ही की जा रही है जो देश छोड़कर जाने के लिए एयरपोर्ट पर जमा होते हैं.

ब्रिटिश सेना ने रविवार को बयान जारी कर कहा, ‘वहां हालात बेहद खराब हैं. हम लोग किसी तरह हालातों पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं, जिससे लोगों को सुरक्षित निकाला जा सके.’

काबुल एयरपोर्ट पर भगदड़ की खबर के बाद एक नई जानकारी सामने आई है. इसमें पता चला है कि तालिबान ने काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा अपनी स्पेशल फोर्स बद्री 313 यूनिट को सौंप दी है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button