Uttarakhand

उत्तराखंड: नड्डा ने दिया जीत का दिया ‘मंत्र’… बोले पांचों लोकसभा सीटों पर फिर लगानी है हैट्रिक

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कहा, प्रदेश की पांचों लोकसभा सीटों पर जीत की हैट्रिक लगाने के संकल्प के साथ तैयारियों में जुटना होगा। उन्होंने प्रदेश में होने वाले नगर निकाय चुनाव की तैयारियों को लेकर संगठन से आगे की कार्ययोजना पर रिपोर्ट मांगी है। रविवार को हरिद्वार के एक होटल में नड्डा ने भाजपा कोर कमेटी की बैठक में लोकसभा व नगर निकाय चुनावों की नब्ज टटोली। साथ ही सरकार के कामकाज और योजनाओं का फीडबैक लिया। नड्डा ने निकाय चुनाव को लेकर पार्टी के पदाधिकारियों को तैयारी करने के निर्देश दिए। उनके इस संकेत से माना जा रहा कि प्रदेश में शहरी निकायों के चुनाव समय पर हो सकते हैं।

पार्टी के कोर ग्रुप के नेताओं को उन्होंने पांचों लोकसभा सीटें जीतने का जो मंत्र दिया, उसमें सांस्कृतिक राष्ट्रवाद और मोदी मैजिक का मिश्रण भी प्रमुखता से शामिल रहा। संकेत साफ हैं कि पिछले सभी चुनावों की तरह लोकसभा चुनाव में पार्टी पीएम मोदी की जादुई छवि को वोटों को खींचने का प्रमुख हथियार बनाएगी। प्रदेश में भाजपा की प्रचंड बहुमत की सरकार होने के बावजूद नड्डा ने पार्टी के शीर्ष नेताओं को सतर्क किया कि वे विरोधियों को कतई हल्के में न लें और पूरी ऊर्जा व ताकत के साथ मैदान में जुटें।

जमीनी कार्यकर्ताओं से निरंतर फीड बैक और लगातार सर्वे के जरिए राजनीतिक हालात से वाकिफ नड्डा ने पांचों लोकसभा सीटों खासकर हरिद्वार, अल्मोड़ा और टिहरी लोकसभा सीट पर विशेष रणनीति के हिसाब से तैयारी करने को कहा। बता दें कि 2022 के विस चुनाव में भाजपा का हरिद्वार और ऊधमसिंह जिले में खराब प्रदर्शन रहा था। उन्होंने सीएम धामी व उनके मंत्रियों के प्रवासों की सराहना तो की, लेकिन इन्हें और अधिक निरंतर और परिणामात्मक बनाने पर जोर दिया। खासतौर पर मानसून के बाद की सियासत को लेकर चौकस किया। पार्टी का मानना है कि आपदा से हुए जानमाल के नुकसान को लेकर विरोधी चुनावी मुद्दे से जोड़ने का प्रयास करेंगे, इसलिए नड्डा ने मंत्रियों, सांसदों, विधायकों और पार्टी पदाधिकारियों को प्रवास की प्रभावी रणनीति बनाने के निर्देश दिए।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button