Uttarakhand

आज ऋषिकेश में पीएम मोदी की चुनावी रैली, सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद… तीन सीटों को साधेंगे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आज उत्तराखंड के ऋषिकेश में रैली है. प्रदेश में पीएम मोदी की दूसरी रैली के लिए ऋषिकेश को पीएम की रणनीतिक स्थिति पर गौर करते हुए चुना गया है क्योंकि यह गढ़वाल क्षेत्र की हर एक सीट यानी टिहरी पौडी को हरिद्वार को प्रभावित करने वाला है. इसका ये अर्थ हुआ कि पीएम मोदी एक तीर से यहां दो तीन निशाने साधने वाले हैं. बीजेपी ने तैयारियां पूरी कर ली हैं.

इस लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री मोदी की राज्य में यह दूसरी जनसभा है। इससे पहले दो अप्रैल को उन्होंने कुमाऊं मंडल के अंतर्गत रुद्रपुर में जनसभा को संबोधित किया था। अब गुरुवार को वह गढ़वाल मंडल की तीनों संसदीय सीटों हरिद्वार, गढ़वाल व टिहरी गढ़वाल के केंद्र में स्थित ऋषिकेश में जनसभा को संबोधित करेंगे। इसके माध्यम से वह गढ़वाल व टिहरी गढ़वाल संसदीय सीटों के सुदूरवर्ती क्षेत्र के मतदाताओं को संदेश देंगे तो हरिद्वार सीट के जातीय समीकरण भी साधेंगे। यही कारण भी है कि भाजपा ने प्रधानमंत्री की सभा के लिए ऋषिकेश को चुना।

प्रधानमंत्री सुबह 11 बजे सभा स्थल पहुंचेंगे। उधर, भाजपा ने प्रधानमंत्री की जनसभा की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट समेत अन्य पार्टी नेताओं ने बुधवार को सभा स्थल में तैयारियों का जायजा लिया। पीएम के कार्यक्रम को लेकर एयरपोर्ट पर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। एयरपोर्ट के अंदर और बाहर सुरक्षा एजेंसियों का पहरा रहेगा। ऋषिकेश में जनसभा को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री दोपहर करीब डेढ़ बजे एयरपोर्ट से वापस रवाना होंगे। एयरपोर्ट पर रिहर्सल के दौरान प्रभारी श्वेता चौबे, डिप्टी कमांडेंट आईआरबी अरुणा भारती, फ्लीट मार्शल मणिकांत मिश्रा, फ्लीट मार्शल राजगुरु, सीओ अभिनव चौधरी, एसपीजी, सीआईएसएफ और पुलिस के जवान व अधिकारी मौजूद रहे।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button