Uttarakhand

मेरा भी मन पूर्व मुख्यमंत्री हरीश भाई से मिलने को करता है: हरक सिंह रावत

कैबिनेट मंत्री डा हरक सिंह रावत अपनी टिप्पणियों से अक्सर सुर्खियों में रहते हैं और अब एक बार फिर से चर्चा में हैं। अब मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि इस्तेमाल हो चुके बारूद से धमाके की उम्मीद नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और त्रिवेंद्र सिंह रावत की बीते रोज हुई मुलाकात से परिप्रेक्ष्य में पूछे जाने पर यह बात कही है। उधर, हरक की इस टिप्पणी के राजनीतिक गलियारों में तमाम निहितार्थ निकाले जा रहे हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि उत्तराखंड छोटा सा प्रदेश है और राज्य हित में सभी को आपस में मिलते-जुलते रहना चाहिए। सोमवार को त्रिवेंद्र सिंह रावत और हरीश रावत की मुलाकात की तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं। तस्वीर के बहाने दोनों दिग्गजों की मुलाकात के सियासी निहितार्थ भी निकाले गए। हरक सिंह रावत इन दोनों दिग्गजों के निशाने पर रहे हैं। सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान मीडिया कर्मियों ने हरक सिंह रावत से हरीश-त्रिवेंद्र की मुलाकात और तस्वीर के बारे में पूछा। उन्होंने कहा कि मिलना जुलना सामान्य बात है। फिर वह बोले, बारूद अगर प्रयोग कर दिया जाए और उसे दोबारा भरेंगे तो मैं समझता हूं कि आप धमाका होने की उम्मीद करेंगे। इससे कोई फर्क नहीं पड़ता। फर्क इससे पड़ता है कि जनता क्या चाहती है।

हरक ने कहा कि प्रदेश को अच्छा बनाने के लिए सभी को मिलते-जुलते रहना चाहिए। हरीश भाई व त्रिवेंद्र भाई मिले हैं तो अच्छा ही है। उन्होंने आगे कहा, ‘जब चुनाव आएगा तो मैं चाहता हूं कि कोटद्वार में पूर्व मंत्री सुरेंद्र सिंह नेगी भी उनसे मिलें, मगर वे मिलते ही नहीं। मैं तो हरीश रावत से भी मिलने-जुलने को तैयार हूं। त्रिवेंद्र भाई भी कटे-कटे से रहते हैं। अरे भई, छोटा सा प्रदेश है हमारा। छोटी सी बगिया है, इसमें सुंदर-सुंदर फूल खिलें, हरियाली हो। प्रदेश में सबकुछ अच्छा ही अच्छा हो।’

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button