Uttarakhand

देहरादून: रिलायंस ज्वेल्स डकैती कांड में बिहार से दो बदमाशों को रिमांड पर लाया गया… हुए कई खुलासे

देहरादून में राजपुर रोड स्थित रिलायंस ज्‍वैलरी स्‍टोर में करोड़ों की डकैती करने का मास्‍टरमाइंड विशाल को गिरफ्तार कर लिया गया है. देहरादून पुलिस और पटना एसटीएफ ने आरोपी को बिहार के वैशाली जिले के सराय थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके दोस्‍त को बिदुपुर से पकड़ा गया है.  दरअसल, राज्य स्थापना दिवस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की देहरादून में मौजूदगी के दौरान बदमाशों ने हथियार के बल पर रिलायंस ज्‍वैलरी शोरूम में करीब 20 करोड़ रुपये के जेवर लूट ले गए थे.

इसके बाद दून पुलिस की विभिन्न टीमें बिहार, राजस्थान, मध्य प्रदेश, पश्चिम बंगाल सहित विभिन्न राज्यों में डेरा डाले हुए थीं. इस हाई प्रोफाइल डकैती से राज्‍य पुलिस में हड़कंप मच गया था. पुलिस ने अपराधियों को पकड़ने के लिए स्पेशल टीम का गठन किया था. जांच के दौरान पटना जेल में बंद बदमाश सुबोध से तार जुड़े मिले. आरोप है कि देहरादून की तरह 5 अन्‍य राज्यों में भी डकैती हुई है. इन डकैतियों का सरगना सुबोध हो सकता है. दून पुलिस के मुताबिक, बुधवार को पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

इनमें से एक अमृत ने लूट में शामिल बदमाशों को फंडिंग की थी, जबकि गिरफ्तार दूसरे आरोपी विशाल कुमार ने बदमाशों को कपडे़, वाहन, टोपी, मोबाइल, वर्चुअल फोन उपलब्ध कराए थे. गिरफ्तार अमृत का कनेक्शन अंबाला में गिरफ्तार आरोपी रोहित जो पश्चिम बंगाल में लूट की घटना में शामिल था उसके साथ मिला था. अब दोनों बदमाशों का दून में पुलिस कस्टडी रिमांड हालिस करने के बाद पूछताछ शुरू करेगी।

पुलिस के अनुसार बदमाशों ने यहां पर लंबे समय रुककर रेकी की थी। इसके लिए सेलाकुई क्षेत्र में एक कमरा भी लिया गया था। इस मामले में विस्तृत जानकारी देहरादून पहुंचने वाले बदमाशों से मिल पाएगी। जिन आधार कार्ड और अन्य दस्तावेज का प्रयोग किया गया था वह सब फर्जी पाए गए हैं। एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि बदमाशों के संबंध में कई जानकारियां जेल में बंद सरगना सुबोध से भी मिली हैं। फिलहाल, फरार बदमाशों को पकड़ने के लिए 22 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों की टीम लगाई गई हैं। इनमें कुछ सीसीटीवी कैमरे और कुछ इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस पर काम कर रही हैं। दिल्ली, बिहार, महाराष्ट्र आदि जगहों पर भी पुलिस टीम मौजूद हैं।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button