Uttarakhand

कोटद्वार अग्निवीर रैली की तैयारियां जोरों पर, सेना भर्ती अधिकारियों ने डाला डेरा, 26 से होगी भर्ती

कोटद्वार में 26 से 28 नवंबर तक होने वाली अग्निवीर भर्ती रैली की तैयारियां जोरों पर हैं। तैयारियों को समय पर पूरा करने के लिए एआरओ कार्यालय लैंसडौन और जिला प्रशासन पौड़ी गढ़वाल के बीच बैठक हो चुकी है। इस संबंध में रैली के लिए की जा रही व्यवस्थाओं की समीक्षा के लिए डीएम, पौड़ी द्वारा सभी हितधारकों की एक बैठक आयोजित की गई। एआरओ कार्यालय ने बताया कि इस बार दलालों की गतिविधियों और फर्जी उम्मीदवारों के नामांकन को रोकने के लिए अतिरिक्त प्रयास किए जा रहे हैं।

उम्मीदवारों को किसी भी व्यक्ति के खिलाफ सतर्क रहने के लिए भी बताया गया है जो पैसे ले कर चयन का आश्वासन दे रहे है। एआरओ लैंसडाउन ने यह भी सूचित किया कि चयन प्रक्रिया कई जांचों के साथ पूरी तरह से स्वचालित है जो किसी के लिए भी चयन को प्रभावित करने में असंभव बनाती है। कार्यालय ने उम्मीदवारों से अपने आधार विवरण को अपडेट करने और रैली अधिसूचना में दी गई दस्तावेजी औपचारिकताओं को पूरा करने के लिए कहा है, ताकि रैली के दौरान उन्हें किसी भी समस्या का सामना न करना पड़े।

पहले यह भर्ती सितंबर में होनी थी, लेकिन भारी बरसात व आपदा के दृष्टिगत इसे स्थगित करना पड़ा। कहा कि भर्ती रैली के सफलतापूर्वक संचालन के लिए सिविल विभागों की भूमिका अहम रहेगी। बताया कि सात जिलों के 61 तहसीलों के युवाओं की भर्ती के लिए काशीरामपुर तल्ला में इंट्री प्वाइंट बनाया जाएगा। कैंप के बाहर सुरक्षा की पूरी जिम्मेदारी स्थानीय पुलिस प्रशासन की होगी, जबकि कैंप के भीतर की सभी व्यवस्थाएं आर्मी के जवान संभालेंगे। उन्होंने दौड़ का ट्रैक बनाने, भर्ती रैली में शामिल होने वाले युवाओं के लिए चिकित्सा, खाने, ठहरने, यातायात आदि की उचित व्यवस्था करने का आग्रह किया।

भर्ती रैली का शेड्यूल

26 नवंबर को पहले दिन चमोली के 115, देहरादून के 126, हरिद्वार के 62, पौड़ी के 246, रुद्रप्रयाग के 61, टिहरी के 75 और उत्तरकाशी के 29 युवा, कुल 714 युवा भर्ती रैली में शामिल होंगे।

27 नवंबर को चमोली जनपद के 353, हरिद्वार के 228, रुद्रप्रयाग के 251, टिहरी के 290, उत्तरकाशी के 197 युवा, कुल 1319 युवा प्रतिभाग करेंगे।

28 नवंबर को देहरादून के 568 व पौड़ी जिले के 719 युवा, कुल 1287 युवा रैली में प्रतिभाग करेंगे।

29 व 30 नवंबर को छूटे हुए अभ्यर्थियों के प्रमाणपत्र, मेडिकल, फिजिकल आदि की जांच होगी।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button