Uttarakhand

गढ़वाल सीट से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल को आयकर का नोटिस, छह साल पुराना है मामला

गढ़वाल संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी गणेश गोदियाल के इनकम टैक्स विभाग द्वारा उत्पीड़न की शिकायत भारत निर्वाचन आयोग से की गई है। उत्तराखंड कांग्रेस ने इस सम्बंध में आयोग को पत्र भेजा है। इस सम्बंध में प्रत्याशी गणेश गोदियाल ने भाजपा को कठघरे में खड़ा किया है। गौरतलब है कि गोदियाल पौड़ी लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार अनिल बलूनी के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। भाजपा ने सिटिंग सांसद तीरथ रावत का टिकट काटकर अनिल बलूनी को चुनावी अखाड़े में उतारा है।

समन मिलने के बाद गणेश गोदियाल ने देहरादून स्थिति कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय में प्रेस वार्ता करते हुए केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में लोकसभा चुनाव चल रहे हैं और अपनी हार को देखते हुए भाजपा सरकार घटिया मानसिकता पर उतर आई है. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करते हुए अपने प्रतिद्वंदियों को हतोत्साहित करने के लिए कुख्यात रही है, और इसी कड़ी में महाराष्ट्र के ठाणे स्थित आईटी कार्यालय से 19 मार्च को उनको, उनकी पत्नी और फर्म के नाम पर समन जारी किए गए हैं और उन्हें 22 मार्च को 11:30 बजे व्यक्तिगत रूप से हाजिर होने को कहा गया है.

गोदियाल ने कहा कि अब जबकि गढ़वाल के लोकसभा क्षेत्र से आ रहे तमाम सर्वे में कांग्रेस का कैंडिडेट एकतरफा बढ़त बनाए हुए हैं, उसी वक्त ठीक चुनाव के दौरान उनको उलझाने की कोशिश की जा रही है. गोदियाल ने कहा कि यह कार्रवाई इसलिए की गई है, क्योंकि भाजपा की कोशिशें परवान नहीं चढ़ पा रही हैं. गोदियाल का कहना है कि वो भगत सिंह के अनुयायी हैं और वो सावरकर के अनुयायी हैं. उन्होंने अपने जीवन काल में भारत के संविधान के विरुद्ध कोई ऐसा काम नहीं किया, लेकिन अपने राजनीतिक प्रतिद्वंदियों को कुचलने के लिए केंद्र सरकार ईडी, सीबीआई जैसी केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग करती आ रही है. उनके साथ ये सब इसलिए किया जा रहा है क्योंकि केंद्र सरकार उनको गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र से जीतने नहीं देना चाहती. परंतु यह गढ़वाल की जनता की जंग है जिसको अंतिम समय तक लड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि भाजपा नए मामले बनाकर उनको इंगेज करने की कोशिश कर रही है. गोदियाल ने अपने चार्टर्ड अकाउंटेंट और वकीलों को इसका जवाब देने को कहा है.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button