Uttarakhand

50 दिन में 2 सीएम अरेस्ट… क्या अब जेल से चलाएंगे अरविन्द केजरीवाल दिल्ली की सरकार!

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार हो गए हैं. गुरुवार को दो घंटे पूछताछ के बाद ईडी ने उन्हें अरेस्ट कर लिया. सीएम केजरीवाल को दिल्ली के कथित शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार किया गया है. अरविंद केजरीवाल पहले ऐसे मुख्यमंत्री हैं, जिन्हें पद पर रहते हुए गिरफ्तार किया गया है. उनसे पहले इसी साल झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को भी गिरफ्तार किया गया था, लेकिन उन्होंने गिरफ्तारी से पहले इस्तीफा दे दिया था. सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी को आम आदमी पार्टी ने ‘राजनीतिक साजिश’ बताया है. तमाम विपक्षी पार्टियों ने भी इसे गलत ठहराया है.

बता दें कि आज ED की टीम केजरीवाल के आवास पर 10वां समन देने के लिए पहुंची थी. इसके बाद ईडी के जॉइंट डायरेक्टर ने केजरीवाल से पूछताछ की थी. अगर पिछले 50 दिन के घटनाक्रम पर नजर डालें, तो ईडी ने इस दरमियां 2 सीएम (अरविंद केजरीवाल और हेमंत सोरेन) और एक सीएम की बेटी (के. कविता) को अरेस्ट किया है. यानी तीन बड़े नेताओं पर ईडी ने शिकंजा कसा है. हालांकि केजरीवाल और के. कविता को ईडी ने शराब घोटाले में तो हेमंत सोरेन को जमीन घोटाले में अरेस्ट किया था.

बहरहाल, दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, हैं और रहेंगे. आतिशी ने कहा, ‘हम पहले भी कह चुके हैं कि अगर जरूरत पड़ी तो केजरीवाल दिल्ली से सरकार चलाएंगे. वो जेल सरकार चला सकते हैं और कोई नियम उन्हें ऐसा करने से नहीं रोक सकता. वो दोषी नहीं ठहराए गए हैं, इसलिए वो दिल्ली के मुख्यमंत्री रहेंगे.’ इससे पहले पिछले साल नवंबर में जब ईडी ने केजरीवाल को पहला समन जारी किया था, तब भी आम आदमी पार्टी के नेताओं ने उनकी गिरफ्तारी की आशंका जताई थी. उस वक्त भी पार्टी के नेताओं ने कहा था कि केजरीवाल जेल से ही सरकार चलाएंगे.

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button