CricketSports News

CWC 2023: रवि आश्विन को अक्षर पटेल की जगह भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनाया गया; भारत ने कंफर्म किया विश्व कप स्‍क्‍वॉड्‌

भारतीय क्रिकेट टीम ने विश्व कप 2023 के लिए अक्षर पटेल की जगह अनुभवी ऑफ-स्पिनर रविचंद्रन आश्विन को 15 सदस्यीय टीम में शामिल किया है। अक्षर पटेल, जिन्होंने एशिया कप के दौरान श्रीलंका सुपर-4 मुकाबले में छोड़ी थी, उन्होंने बाएं क्वाड्रिसेप्स मस्तिष्क को चोट पहुंचाई थी और वे राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में पुनर्वास थे, लेकिन समय पर पूरी तरह से ठीक होने में विफल रहे, और इसके परिणामस्वरूप भारत की विश्व कप टीम में एकमात्र परिवर्तन हुआ है, जो पहले ही घोषित की गई थी।

37 साल के आश्विन को प्रतिस्थापन के रूप में शामिल किया गया है, क्योंकि उन्होंने मोहाली और इंदौर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो मैचों में चार विकेट लेने के बाद अच्छा प्रदर्शन किया था, इसके बाद उन्हें डेड रबर के लिए विश्राम कराया गया था, जब भारत ने सीरीज 2-1 से जीत ली थी। आश्विन अब भारत की 2011 विश्व कप जीतने वाली टीम के सदस्य बने हैं, जिसके बाद विराट कोहली के बाद वे 2023 संस्करण के हिस्से के रूप में शामिल हो रहे हैं – दोनों अपने दूसरे विश्व कप के लिए और कुल मिलाकर चौथे बार होम टीम के हिस्से के रूप में खेलेंगे।

भारत 30 सितंबर (इंग्लैंड के खिलाफ) और 3 अक्टूबर (नीदरलैंड के खिलाफ) को दो वार्म-अप मैच खेलेगा, इसके बाद 8 अक्टूबर को चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने प्रयास की शुरुआत करेगा।

भारत की विश्व कप टीम: रोहित शर्मा (कैप्टन), हार्दिक पांड्या (वाइस कैप्टन), शुभमान गिल, विराट कोहली, श्रेयस आयर, केएल राहुल (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शर्दुल ठाकुर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव, मोहम्मद शमी, रविचंद्रन आश्विन, ईशान किशन (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button