CricketSports News

वर्ल्ड कप: भारत vs पाकिस्तान मैच – जीत की हैट्रिक के लिए टीम इंडिया के इरादे मजबूत, जानें संभावित प्लेइंग-11

अहमदाबाद, 14 अक्तूबर 2023: विश्व कप के मौजूदा संस्करण में भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने पहले मैच में चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर बड़ी शुरुआत की और दूसरे मैच में अफगानिस्तान को बुरी तरह हराया। रोहित शर्मा के शानदार शतक ने टीम को जीत दिलाई। अब विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के बीच मेगा मुकाबला आज शनिवार को विश्व कप में दिन का महत्वपूर्ण हाइलाइट होगा। इस मैच को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा और यह विश्व कप के मौजूदा संस्करण में दोनों टीमों की पहली मुलाकात होगी. भारतीय टीम ने इस विश्व कप के आगाज में प्रशंसनीय प्रदर्शन किया है, पहले मैच में पांच बार की चैंपियन ऑस्ट्रेलिया को हराकर और फिर अफगानिस्तान को बुरी तरह हराकर अपने इरादे को साबित किया। रोहित शर्मा के शानदार शतक से टीम ने बड़ी जीत हासिल की है। अब वह जीत की हैट्रिक का पीछा कर रही है। इस मैच में भारतीय टीम के समर्थक बड़े ही उत्सुक हैं, और विश्व कप के इतिहास में भारत और पाकिस्तान के बीच का मुकाबला हमेशा उत्सव से भरा रहा है।

पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने चुनौती सही प्लेइंग-11 की चुनौती का सामना करने का आलंब बनाया है। स्टार युवा ओपनर शुभमन गिल शुरुआती मैचों में डेंगू के बाद खेल नहीं पाए थे, लेकिन अब उन्होंने स्वस्थ होकर टीम के साथ होने के लिए तैयार हैं। उन्होंने अभ्यास किया है और उनके खेलने का आलंब है।

इसके बावजूद, शुभमन गिल के खेलने पर अभी भी संशय बरकरार है, क्योंकि वे अहमदाबाद में अपने रिकॉर्ड को बेहद ध्यान से देख रहे हैं। दूसरी ओर, रोहित शर्मा ने इन चिंताओं का नकारात्मक दिशा में जवाब दिया है और कहा कि शुभमन गिल मैच के लिए 99% तैयार हैं। अब यह देखना होगा कि वह मैच में खेलते हैं या नहीं।

शार्दुल ठाकुर के बारे में संशय बरकरार:

पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ खेलते समय अनुभवी ऑफ स्पिनर रवींद्रन अश्विन को प्लेइंग-11 से बाहर किया गया और उनकी जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया। इस परिवर्तन के बाद, अश्विन की जगह शार्दुल ने बेहद उत्कृष्ट खेल प्रदर्शित किया था। अब यह देखना होगा कि भारतीय टीम अपने इस बदलाव को जारी रखती है या फिर अश्विन को मैच में खेलने का मौका देती है।

सिराज की जगह शमी को मिलेगा मौका?

गेदबाजों की वनडे रैंकिंग में मोहम्मद सिराज भले ही दूसरे स्थान पर काबिज हैं, लेकिन इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन अपेक्षा के अनुरुप नहीं रहा है। वह काफी महंगे साबित हुए हैं। सिराज ने अफगानिस्तान के खिलाफ नौ ओवर में 76 रन लुटाए थे। कई क्रिकेट विशेषज्ञ का मानना है कि मोहम्मद शमी को विश्व कप में उनके शानदार रिकॉर्ड को देखते हुए प्लेइंग-11 में रखना चाहिए। वह आईपीएल में गुजरात टाइटंस की टीम में हैं और यहां खेलने का उन्हें काफी अनुभव है। आईपीएल के पिछले सीजन में इस मैदान पर शमी ने नौ मैचों में 17 विकेट लिए थे।

पाकिस्तान नहीं करना चाहेगा बदलाव

पाकिस्तान की टीम ने पिछले मैच में ही एक बड़ा बदलाव किया था। उसने अनुभवी ओपनर फखर जमान की जगह अब्दुल्ला शफीक को मौका दिया था। शफीक ने श्रीलंका के खिलाफ शतक लगाकर टीम को जीत दिलाई थी। बाबर आजम की फॉर्म से टीम परेशान है। वह दो मैचों में 15 रन ही बना सके हैं। शाहीन अफरीदी भी गेंदबाजी में ज्यादा कुछ खास नहीं कर सके हैं। टीम को उम्मीद होगी कि भारत के खिलाफ इस बड़े मुकाबले में ये दोनों अनुभवी खिलाड़ी अच्छा प्रदर्शन करें।

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन/शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी/ रविचंद्रन अश्विन।

पाकिस्तान: अब्दुल्ला शफीक, इमाम उल हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सऊद शकील, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, हसन अली, शाहीन शाह आफरीदी, हारिस रऊफ।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button