Uttarakhand

गंगा में टूरिस्टों का ‘डेंजर वाला एडवेंचर, नदी में ‘थार’ जीप उतारकर ले रहे थे सेल्फी, पुलिस ने सिखाया सबक

उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 शुरू होने के साथ तीर्थ यात्रियों की भारी भीड़ देखी जा रही है। कपाट खुलने के बाद एमपी, यूपी, राजस्थान सहित देश के अन्य राज्यों से तीर्थ यात्री दर्शन करने को उत्तराखं पहुंच रहे हैं। तो दूसरी ओर वीकेंड पर दिल्ली-एनसीआर सहित पड़ोसी राज्यों की भारी भीड़ भी देखने को मिल ही है। हरिद्वार, ऋषिकेश, नैनीताल आदि पर्यटक स्थल टूरिस्टों से पैक हो रहे हैं। पर्यटकों की भारी संख्या बीच कई बार पर्यटकों द्वारा टूरिस्ट स्पॉटों पर हुड़दंग भी किया जाता है। इसी को देखते हुए उत्तराखंड पुलिस ने ‘ऑपरेशन मर्यादा’ भी शुरू किया हुआ है।

ऐसा ही एक नया मामला हरिद्वार में देखने को मिला है। दिल्ली-एनसीआर के पर्यटकों की इस हरकत से आमजन के साथ ही पुलिस भी हैरान हैं। पुलिस ने युवकों के खिलाफ सख्त ऐक्शन लिया है। हरिद्वार में गंगा की मुख्य धारा में दिल्ली के पर्यटकों ने अपनी ‘थार’ जीप उतार दी थी। ‘थार’ जीप उताकर हुडदंग करना  दिल्ली के छह युवकों को भारी पड़ गया। रोड़ीबेलवाला चौकी पुलिस ने युवकों को रंगे हाथ पकड़कर फटकार लगाते हुए सभी का ‘ऑपरेशन मर्यादा’ के तहत चालान कर दिया। युवकों ने भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृति न होने का भरोसा दिलाया। रोड़ीबेलवाला चौकी पुलिस को सूचना मिली की गंगा की मुख्य धारा में ‘थार’ जीप उतार देने की सूचना मिली।

सूचना मिलने पर चौकी प्रभारी प्रवीण सिंह रावत मौके पर पहुंच गए। सामने आया कि थार को गंगा की मुख्य धारा में उतार रखा था और युवक सेल्फी ले रहे थे।  चौकी प्रभारी ने युवकों की क्लास ली। जिसके बाद थार को गंगा से बाहर निकाला गया। पुलिसकर्मी सभी युवकों को चौकी ले गए, जहां सभी युवकों का ‘ऑपरेशन मर्यादा’ के तहत चालान कर दिया गया। चौकी प्रभारी प्रवीण रावत ने बताया कि युवक गंगा में सेल्फी लेने के साथ थार की धुलाई भी कर रहे थे। बताया कि थार को सीज कर दिया गया है। युवकों को चेतावनी दी गई हैकि फिर इस तरह की हरकत नहीं होनी चाहिए। चालान के बाद युवकों को छोड़ दिया गया।

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button